WhatsApp अपडेट: उपयोगकर्ता जल्द ही उच्च-रिज़ॉल्यूशन वीडियो भेज सकेंगे

 WhatsApp अपडेट: उपयोगकर्ता जल्द ही उच्च-रिज़ॉल्यूशन वीडियो भेज सकेंगे –



 WhatsApp अपडेट – व्हाट्सएप यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई अलग-अलग प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप जाहिर तौर पर जो सबसे हालिया फीचर विकसित कर रहा है, वह उपयोगकर्ताओं को अपने दोस्तों को भेजने से पहले वीडियो की गुणवत्ता का चयन करने की अनुमति देगा। जब हाई-डेफिनिशन वीडियो देने की बात आती है तो मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर कुछ प्रतिबंध हैं। व्हाट्सएप पर प्रसारित होने वाली कई उच्च-गुणवत्ता वाली फिल्में संपीड़ित होती हैं और फिर उनके प्राप्तकर्ताओं को एक दस्तावेज़ के रूप में वितरित की जाती हैं। क्योंकि वे स्पष्ट रूप से उपयोगकर्ताओं को उच्च-गुणवत्ता वाली फिल्में साझा करने की अनुमति देते हैं, ऐसे मैसेजिंग एप्लिकेशन जिनमें आरसीएस क्षमताएं हैं, इस स्थिति में व्हाट्सएप पर एक फायदा है।

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए इस समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए काम कर रहा है। हाई-डेफिनिशन में शूट किया गया वीडियो भेजने में असमर्थ होना एक सुखद अनुभव नहीं हो सकता है। Wabetainfo के मुताबिक, WhatsApp फिलहाल एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो यूजर्स को वीडियो क्वालिटी चुनने की अनुमति देगा, जिसे वे भेजने से पहले अपने दोस्तों को भेजना चाहते हैं। कार्यक्षमता को Android बीटा संस्करण में खोजा गया था।

Wabetainfo द्वारा यह खुलासा किया गया है कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के पास अपने दोस्तों को वीडियो संदेश भेजने से पहले चुनने के लिए तीन विकल्प होंगे। पहली पसंद ऑटो मोड है, जो व्हाट्सएप को स्वचालित रूप से यह चुनने की अनुमति देता है कि किसी दिए गए वीडियो के लिए कौन सी संपीड़न विधि सबसे उपयुक्त है।

सर्वोत्तम गुणवत्ता विकल्प दूसरा विकल्प है जिसे उपभोक्ता चुन सकते हैं। जब कोई उपयोगकर्ता इस विकल्प का चयन करता है, तो व्हाट्सएप वीडियो को उच्चतम गुणवत्ता में वितरित करेगा, जैसा कि फीचर के नाम से संकेत मिलता है। इसलिए, यदि आपने अपने वीडियो को उच्च-रिज़ॉल्यूशन में फिल्माया है, तो व्हाट्सएप आपके वीडियो को उस विशेष रिज़ॉल्यूशन में वितरित करेगा।

डेटा सेवर तीसरा विकल्प होगा जो उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराया जाएगा। इस विकल्प को चुनने से व्हाट्सएप वीडियो को आप तक पहुंचाने से पहले उन्हें कंप्रेस कर देता है। व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर के मुताबिक, यह फीचर फिलहाल डेवलप किया जा रहा है और इसे ऐप के भविष्य के अपडेट में एक्सेस किया जा सकेगा।

एक अन्य विशेषता जिस पर व्हाट्सएप काम कर रहा था, वह थी वॉयस चैट के साथ रीयल-टाइम वेवफॉर्म भेजने की क्षमता। व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर इंगित करता है कि जब आप एक नया ऑडियो संदेश रिकॉर्ड करते हैं, तो व्हाट्सएप अब रीयल-टाइम स्पीच वेवफॉर्म प्रदर्शित करना शुरू कर देगा, ट्रैकर के अनुसार।

ऑडियो संचार के लिए तरंग अब व्हाट्सएप पर सीमित समय के लिए उपलब्ध हैं। जब आप वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करना शुरू करते हैं, तो स्क्रीन पर रियल-टाइम वेवफॉर्म दिखने लगेंगे। व्हाट्सऐप फॉर एंड्रॉइड बीटा वर्जन में कार्यक्षमता का एक बीटा संस्करण खोजा गया है, और इस पर अभी भी काम किया जा रहा है।

फीचर को फिर से जारी करने से पहले कंपनी द्वारा कुछ समायोजन और संवर्द्धन करने के लिए चुने जाने के बाद एंड्रॉइड 2.21.13.17 के लिए व्हाट्सएप बीटा से फीचर को हटा दिया गया है। आप जो पहले से जानते हैं, उसके अनुसार तरंग प्रगति पट्टी की जगह लेगी। हालाँकि, व्हाट्सएप अब एक और फीचर पर काम कर रहा है जो वॉयस वेव्स का इस्तेमाल करेगा! Wabetainfo लेख के अनुसार, टूल भविष्य के व्हाट्सएप संस्करण में पाया गया है, जिसका अर्थ है कि यह अभी तक आम जनता के लिए उपलब्ध नहीं है।

Leave a Comment