JEE & NEET की परीक्षा होंगी सितम्बर में तय, देखे पूरी खबर

 JEE & NEET की परीक्षा होंगी सितम्बर में तय, देखे पूरी खबर-

आपको बता दे कि सितम्बर में हो रही NEET और JEE के परीक्षा को नहीं कराए जाने को लेके माँग उठ रही थी जिसके बाद NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने एग्जाम को लेके साफ कर दिया है कि एग्जाम सितम्बर में होंगी। NTA ने परीक्षा शेड्यूल को बदलने के लिए साफ-साफ मना कर दिया है।

NTA ने आज मंगलवार को शाम को बताया कि इंजीनियरिंग की परीक्षा JEE और मेडिकल की परीक्षा NEET केई प्रवेश परीक्षा में कोई बदलाव नहीं होगा। जिसके बाद ये साफ हो गया कि परीक्षा सितंबर में ही होगी।

NTA ने बताया कि JEE & NEET की परीक्षा जुलाई में होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण परीक्षा देर से हो रही है। NTA ने कहा कि छात्रों के भविष्य को देखते हुए यके परीक्षाये अनियमित रूप से सितम्बर महीने में कराई जाएंगी।

कैसे होगा एग्जाम – कोरोना को देखते हुए सोसल डिस्टनसिंग के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या JEE के लिए बढ़ा कर 570 से 660 और NEET की परीक्षा के लिए 2546 से बढ़ा कर 3843 कर दी गयी है। ये परीक्षा छात्रों को देखते हुए अलग-अलग शिफ्ट में होगी।

एग्जाम किस प्रक्रिया में होंगे- NTA ने बताया कि JEE की परीक्षा कम्प्यूटर पर होगी जबकि NEET की परीक्षा कापी कलम पर होगी। NTA ने बताया कि एडमिट कार्ड पहले ही जारी हो चुका है,और छात्र इसे डाऊनलोड भी कर चुके हैं।

Leave a Comment