Eng और Aus के प्लेयर्स नहीं खेल पाये इस बार का IPL, जाने क्या है रिजन

Eng और Aus के प्लेयर्स नहीं खेल पाये इस बार का IPL, जाने क्या है रिजन-

Ipl 2020- आईपीएल ( IPL ) के शुरुआती मैच में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ( Eng & Aus ) के प्लेयर मैच नहीं खेल पाएंगे। T20 आईपीएल ( IPL ) का 13वाँ सीजन का पहला मैच 19 सितम्बर को मुम्बई और चेन्नई सुपर किंग्स ( Mum vs Csk ) के बीच खेला जाएगा। चेन्नई पिछली बार 2019 की उपविजेता टीम हैै। चेन्नई सुपरकिंग्स को वैसे तो बहुत सारे दिक्कत का सामना करना पड़ा है, जिसमे चेन्नई के बहुत सारे स्टार खिलाड़ी जो आईपीएल ( IPL ) 2020 का मैच नहीं खेल पाएंगे अपने कुछ पर्सनल रिजन की वजह से और ऐसे में कुछ दूसरे देश के भी अच्छे प्लेयर्स अभी नहीं खेल पाएंगे।

क्यों नहीं खेल पाएंगे Eng और Aus के खिलाड़ी- Eng और Aus को लेके बुरी खबर ये है कि Eng और Aus के बीच T20 मैच चल रहे हैं और गुरुवार से वनडे मैच भी होने हैं T20 मैच खत्म होने के बाद Eng और Aus के बीच 3 वनडे मैच भी होने हैं। ऐसे में ये 3 मैच के होने के बाद बीसीसीआई के नियम के अनुसार किसी भी खिलाड़ी को टीम से जुड़ने के लिए कोरोना टेस्ट देना अनिवार्य होगा, ऐसे में कोरोना के टेस्ट होने तक प्लेयर Querntime रहेंगे ऐसे में ये 1 से 2 हफ्ते लग जाएंगे। जिससे Aus और Eng के खिलाड़ी शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में सभी टीमें जिनमे Eng और Aus के प्लेयर्स उन्हे अपनी टीम को मैनेज अच्छे से करना होगा और विदेशी खिलाड़ियों की कमी महसूस नहीं करनी है। और Eng और Aus की टीमों को शुरुआती में 1 से 2 हफ्ते Querntime रहना होगा।

क्यों इतना ज्यादा समय लगेगा Eng और Aus टीमों को आईपीएल खेलने में- दरसल रूल के मुताबिक सभी प्लेयरो का कोरोना टेस्ट 3 से 4 बार किया जाएगा जिसमे 1 से 2 हफ्ते लग जायेंगे और Aus और Eng के बीच होने वाले वनडे मैच खत्म होने में टाइम भी लगना है, और Covid-19 टेस्ट होने में जो टाइम लगेगा, और कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आने में भी समय लगेगा जिससे ऐसा लगता है कि Eng और Aus के खिलाड़ी 10 से 15 अक्टूबर तक का समय लग जायेगा।

कौन कौन से खिलाड़ी शामिल है Eng और Aus के- आईपीएल 2020 केे शुरुआती मैचों में Eng और Aus के कुछ खिलाड़ी जो नहीं खेल पायेंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम, Eng के खिलाड़ी सैम कुरान और Aus के खिलाड़ी जोस हेजलवुड को मिस करने वाली है। आपको बता दें कि सैम कुरान बाये हाथ के बल्लेबाज और फ़ास्ट बॉलर भी हैं जो धोनी को एक आलराउंडर के रूप में मिस करेंगे।

वहीं बैंगलोर  की टीम में Eng के ऑलराउंडर मोइन अली और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एरॉन फिंच और स्पिनर ऐडम जाम्पा को मिस करेंगी।

अगर आईपीएल में सबसे ज्यादा किसी टीम को इन देशों के प्लेयर्स का नुकसान होगा तो वो राजस्थान है, क्योंकि इस टीम में दोनों टीमो के बहुत सारे प्लेयर्स शामिल हैं जैसे- स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर, एंड्रीयू ट्राय, बेन स्टोक्स और टॉम कुरान जो टीम में 1 से 2 हफ्ते बाद जुड़ेंगे। 

हैदराबाद टीम के लिए डेविड वार्नर  और जॉनी बेस्ट्रो जो टीम से बाद में जुड़ेंगे।

 कोलकाता की टीम को इयोन मोर्गन और पैट कमिंस की कमी खलेगी

दिल्ली की टीम में मार्क्स स्टोनिस और एलेक्स कैरी जो टीम में मौजूद नहीं रहेंगे।

Leave a Comment