Battlegrounds Mobile India launch date in india ( hindi)

PUBG मोबाइल इंडिया उपयोगकर्ता डेटा अभी भी जंग के मैदान मोबाइल इंडिया लॉन्च के बावजूद सुलभ


PUBG Mobile India user data still accessible despite Battlegrounds Mobile India launch: report

PUBG मोबाइल इंडिया उपयोगकर्ता डेटा अभी भी कथित तौर पर सुलभ है के रूप में Krafton युद्धभूमि मोबाइल इंडिया रिलीज के लिए कमर कस रहा है
मुख्य आकर्षण –
  •  PUBG मोबाइल देश में गेम के बैन के बाद भी भारतीय यूजर डेटा अभी भी सुलभ है।
  • Tencent ने अक्टूबर 2020 में PUBG मोबाइल तक भारतीय सर्वर एक्सेस बंद कर दिया था।
  • कहा जा रहा है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया रिलीज डेट 18 जून है ।
 PUBG मोबाइल भारत में वापस सितंबर में प्रतिबंध लगा दिया गया था और कई वापसी करने के प्रयासों के बाद, कंपनी हाल ही में जब तक नहीं कर सका । क्राफ्टन ने हाल ही में नए गोपनीयता नियमों, गेमप्ले परिवर्तनों, प्रतिबंधों के साथ बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की घोषणा की थी। हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा लग रहा है कि PUBG मोबाइल इंडिया यूजर डेटा अभी भी सुलभ है । यह अफवाह है कि PUBG मोबाइल उपयोगकर्ता खाते और सूची के बाद आता हैबैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में माइग्रेट किया जाएगा और इंडियन एक्सप्रेस ने स्वतंत्र रूप से सत्यापित किया था कि क्या भारतीय खाते के लिए PUBG मोबाइल उपयोगकर्ता डेटा इस समय सुलभ है ।
“Krafton के PUBG मोबाइल Tencent के PUBG मोबाइल से अपने डेटा को बनाए रखने करता है । Krafton के PUBG मोबाइल में मेरे निजी खाते पर एक त्वरित नज़र (जो अभी भी अनधिकृत साधनों के माध्यम से भारत में कुछ हद तक खेलने योग्य है), से पता चला है कि मेरे सभी खाते Tencent PUBG मोबाइल में वर्षों में संचित डेटा बरकरार है । इसमें पुरस्कार, सांख्यिकी और अन्य अनलॉकेबल्स शामिल थे, जो मैंने भारत में PUBG मोबाइल लॉन्च किए जाने के बाद से हासिल किए थे। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रकाशकों में स्विच के बावजूद सब कुछ बरकरार रहा ।

‘अनधिकृत साधनों’ का उल्लेख पता चलता है कि PUBG मोबाइल को शायद वीपीएन के माध्यम से एक्सेस किया गया था। भारत में PUBG प्रतिबंध के ठीक बाद, एक वीपीएन के साथ खेलने योग्य होने के बारे में खबरें थीं । हालांकि, गेमप्ले वीपीएन के बिना खेलने जितना आसान नहीं होगा क्योंकि शूटिंग और आंदोलनों में अंतराल होगा।
याद करने के लिए, Tencent ने अक्टूबर २०२० में PUBG मोबाइल के लिए भारतीय सर्वर का उपयोग बंद कर दिया था और ऐसा लग रहा है कि क्राफटन ने भारतीय उपयोगकर्ता डेटा तक पहुंच प्राप्त की है । इंडियन एक्सप्रेस के ताजा रहस्योद्घाटन से पता चलता है कि क्राफटन अगर ऐसा तय करता है तो यूजर डेटा को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया तक ले जा सकता है । हालांकि, ऐसी खबरें हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि क्राफटन PUBG मोबाइल यूजर डेटा को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में आगे नहीं ले जा सकता है ।
केवल समय ही बताएगा कि क्या खेल उपयोगकर्ता डेटा के किसी भी दुरुपयोग या दिशानिर्देशों का अनुपालन न करने पर नियामक निकायों से कोई अंत-द्वार देखेगा।
बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया रिलीज डेट 18 से हो रहा है,और यह गेम गूगल प्ले स्टोर पर प्री रजिस्ट्रेशन के लिए है । क्राफटन आईओएस यूजर्स के लिए गेम लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है । बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री रजिस्ट्रेशन भी यूजर्स को एक्सक्लूसिव रिवार्ड देगा।

Leave a Comment