वैमानिकी विकास एजेंसी (एडीए) भर्ती 2021: 28 जुलाई से पहले 68 प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों पर करें आवेदन

 वैमानिकी विकास एजेंसी (एडीए) भर्ती 2021: 28 जुलाई से पहले 68 प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों पर करें आवेदन

वैमानिकी विकास एजेंसी (एडीए) भर्ती 2021 | परियोजना अभियंता पद | कुल रिक्तियां 68 | अंतिम तिथि 28 जुलाई 2021 | एडीए भर्ती आवेदन पत्र @ www.isro.gov.in डाउनलोड करें।

वैमानिकी विकास एजेंसी (एडीए) भर्ती 2021: वैमानिकी विकास एजेंसी (एडीए) ने प्रोजेक्ट इंजीनियर के 68 पदों की भर्ती के लिए पात्र व्यक्तियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और पात्र व्यक्ति वैमानिकी विकास एजेंसी (एडीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। व्यक्तियों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जुलाई 2021 है।


एडीए ने प्रोजेक्ट इंजीनियर के पद के लिए नौकरी की अधिसूचना आधिकारिक तौर पर जारी कर दी है। इन जॉब ओपनिंग के लिए B.Tech/B.E पास आवेदन कर सकते हैं। अकेले पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ada.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि:

  • आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 08 जुलाई 2021
  • आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि:- 28 जुलाई 2021
  • वैमानिकी विकास एजेंसी (एडीए) परियोजना अभियंता विवरण


पोस्ट/स्तर – न्यूनतम अनुभव आवश्यक

समेकित पारिश्रमिक प्रति माह (रु.)

पदों की संख्या –


PE -1 – 02 वर्ष     46 पद       –       रु. 50,000 + महंगाई भत्ता

PE – 2 – 17 पद- 04 साल  रु. ६०,००० + महंगाई भत्ता

PE -3 – 05 पद – 08 वर्ष – रु. ७०,००० + महंगाई भत्ता

संपूर्ण – 68 पद


पात्रता परियोजना अभियंता नौकरी-

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से धातुकर्म में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में कम से कम प्रथम श्रेणी में स्नातक की डिग्री या समकक्ष। न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम मैकेनिकल इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी में स्नातक की डिग्री या समकक्ष। न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल / प्रोडक्शन / इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी में कम से कम प्रथम श्रेणी में स्नातक की डिग्री या समकक्ष। न्यूनतम। 02 वर्ष का अनुभव

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एयरोनॉटिक्स / एयरोस्पेस / मैकेनिकल इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में कम से कम प्रथम श्रेणी में स्नातक की डिग्री या समकक्ष। न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वैमानिकी / एयरोस्पेस / मैकेनिकल इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में कम से कम प्रथम श्रेणी स्नातक की डिग्री या समकक्ष। न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव।

इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रिकल एंड इंस्ट्रुमेंटेशन/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रुमेंटेशन/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेली-कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में प्रथम श्रेणी में स्नातक की डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से समकक्ष। न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वैमानिकी / एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में कम से कम प्रथम श्रेणी में स्नातक की डिग्री या समकक्ष। न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में कम से कम प्रथम श्रेणी में स्नातक की डिग्री या समकक्ष। न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग या समकक्ष में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में कम से कम प्रथम श्रेणी में स्नातक की डिग्री। न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग या समकक्ष में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में कम से कम प्रथम श्रेणी में स्नातक की डिग्री। न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल / वैमानिकी / एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में कम से कम प्रथम श्रेणी में स्नातक की डिग्री या समकक्ष। न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव।

Official Notification Download Here – Click Here

Official Website – Click Here

आवेदन कैसे करें-

इच्छुक और पात्र व्यक्ति वैमानिकी विकास एजेंसी (एडीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। व्यक्तियों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई 2021 है। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आरएसी की आधिकारिक वेबसाइट https://rac.gov.in या एडीए की वेबसाइट: https://ada.gov.in पर अपने आवेदन ऑनलाइन पंजीकृत करें। वेबसाइट पर आवेदन पंजीकरण 08 जुलाई 2021 को सुबह 10 बजे से रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 21 दिनों तक खुला रखा जाएगा। किसी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा और सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

Leave a Comment