विंडोज 11 के साथ, माइक्रोसॉफ्ट अपनी प्रतिष्ठित ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ को ब्लैक से बदल देगा

विंडोज 11 के साथ, माइक्रोसॉफ्ट अपनी प्रतिष्ठित ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ को ब्लैक से बदल देगा-


माइक्रोसॉफ्ट आगामी विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम में अपनी प्रतिष्ठित ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ को ब्लैक स्क्रीन से बदल देगा।
Highlight-
  • विंडोज से ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ (बीएसओडी) विंडोज 3.0 पर वापस आता है।
  • बीएसओडी एक विंडोज़ रेजिडेंट कर्नेल त्रुटि/बग चेक है जो ओएस के क्रैश होने पर लगा रहता है।
  • माइक्रोसॉफ्ट ने ओएस के हाल के संस्करणों में बीएसओडी में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट अपने आगामी विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम में अपनी प्रसिद्ध ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ (बीएसओडी) को एक काले रंग में बदल देगा। यह विंडोज 11 में एक नया बदलाव है, जो हमें उम्मीद है कि हम बहुत बार नहीं देखेंगे।
माइक्रोसॉफ्ट विंडोज से क्लासिक ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ को विंडोज 11 में ब्लैक स्क्रीन ऑफ डेथ में बदल रहा है, जो विंडोज 3.0 के लिए सभी तरह से है। यह बदलाव विंडोज 11 के सौंदर्य से मेल खाने के लिए है।

बीएसओडी एक विंडोज़ रेजिडेंट कर्नेल त्रुटि/बग चेक है जो तब लगा रहता है जब ओएस एक अप्रत्याशित शटडाउन या क्रैश का अनुभव करता है। यह जानकारी के ढेर के अलावा कुछ भी नहीं है जो सिस्टम प्रशासकों को यह जांचने में मदद कर सकता है कि ब्लू स्क्रीन के कारण सिस्टम की क्या खराबी है। द वर्ज ने सबसे पहले इस खबर की सूचना दी।

माइक्रोसॉफ्ट ने ओएस के हाल के संस्करणों में बीएसओडी में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं: स्क्रीन को अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाया गया था और 2012 में विंडोज 8 के साथ एक बड़ा प्रतीकात्मक उदास चेहरा प्राप्त हुआ था, और माइक्रोसॉफ्ट ने 2016 में समस्या निवारण चरणों के लिए क्यूआर कोड जोड़े।


विंडोज 11 में एक और बदलाव जिस पर बहुत ध्यान दिया जा रहा है, वह यह है कि ऑपरेटिंग सिस्टम की नई न्यूनतम सिस्टम आवश्यकताओं का मतलब है कि पुराने पीसी वाले कई उपयोगकर्ता (और यहां तक ​​कि कुछ हालिया या वर्तमान पीढ़ी के मॉडल) नवीनतम ऑपरेटिंग में अपग्रेड करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। प्रणाली

साथ ही, जब आप पहली बार इसे चलाते हैं, तो आपको विंडोज 11 होम संस्करण को सेट करने और साइन इन करने के लिए एक इंटरनेट कनेक्शन और एक Microsoft खाते की आवश्यकता होगी।

एक ऑपरेशनल बिल्ड के ऑनलाइन लीक होने के तुरंत बाद, Microsoft ने 24 जून को एक लाइव-स्ट्रीम इवेंट के दौरान आधिकारिक तौर पर विंडोज 11 का अनावरण किया। विंडोज 11 इस साल के अंत में पीसी के लिए अपना रास्ता बनाता है जो उपयोगकर्ताओं और डेवलपर्स दोनों के लिए एक पूर्ण डिजाइन ओवरहाल और नई अच्छाइयों को लाएगा।
विंडोज 11 के साथ, माइक्रोसॉफ्ट एक वार्षिक फीचर अपडेट कैडेंस में स्थानांतरित हो रहा है, जिसका अर्थ है कि एक वर्ष में केवल एक फीचर अपडेट जारी किया जाएगा, वर्तमान द्विवार्षिक शेड्यूल से एक बदलाव। माइक्रोसॉफ्ट के अधिकारियों के मुताबिक पहला बड़ा अपडेट अगले साल की दूसरी छमाही में जारी किया जाएगा।
विंडोज 10 की तरह, विंडोज 11 को भी मासिक संचयी अपडेट प्राप्त होते रहेंगे, अन्यथा पैच मंगलवार या “बी” रिलीज के रूप में जाना जाता है।
विंडोज अपडेट के लिए माइक्रोसॉफ्ट का अनुमानित समय स्टार्ट मेन्यू और विंडोज अपडेट सेटिंग्स में दिखाई देगा। यह इंस्टॉलेशन समय आपके द्वारा चलाए जा रहे प्रोसेसर, मेमोरी और स्टोरेज हार्डवेयर पर आधारित होगा।

Leave a Comment