यूएई में खेले जाएंगे आईपीएल 2021 के बचे सारे मैच

यूएई में खेले जाएंगे आईपीएल 2021 के बचे सारे मैच

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के बाकी मैचों के आयोजन की तैयारी शुरू कर दी है. टूर्नामेंट के बाकी मैच सितंबर-अक्टूबर में खेले जा सकते हैं. माना जा रहा है कि 19 सितंबर से आईपीएल (IPL 2021) का दूसरा चरण शुरू होगा. रिपोर्ट के अनुसार टूर्नामेंट का फाइनल 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है.

आइपीएल के 14वें सीजन को 9 अप्रैल 2021 को कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच शुरू किया गया था. बीसीसीआइ ने 21 मैच खेले जाने के बाद टीम बबल में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इसे स्थगित करने का फैसला लिया. पिछला सीजन का आयोजन यूएई में सफलतापूर्वक कराया गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक, 29 मई को बीसीसीआई की होने वाली विशेष आम बैठक (SGM) में आईपीएल-14 को दोबारा शुरू करने की तारीख की घोषणा की जा सकती है.

आईपीएल के बायो-बबल के अंदर कई कोविड-19 मामले सामने आने के बाद आईपीएल 2021 को 4 मई को स्थगित कर दिया गया था.

बीसीसीआई का मानना है कि तीन सप्ताह का विंडो बाकी बचे 31 मैचों के आयोजन के लिए काफी होगा. बीसीसीआई, फ्रेंचाइजी और प्रसारकों सहित सभी प्राथमिक हितधारकों के लिए यह एक तरह से जीत होगी.

आईपीएल के बचे मैचों के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी भी उपलब्ध रहेंगे. सभी इंग्लैंड खिलाड़ी भारत के खिलाड़ियों के साथ एक ही चार्टेड प्लेन में यूएई तक का सफर करेंगे. यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को 3 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा. यह नियम कैरेबियन खिलाड़ियों पर भी लागू होगा. इस बार आईपीएल में 10 डबल हैडर मैच रखे जाएंगे, जिससे टूर्नामेंट का समापन जल्द किया जा सके.

भारतीय टीम जून के पहले हफ्ते में इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी. टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को खत्म होगी और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले भारत को कोई सीरीज नहीं खेलनी है. वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर में होगा.

बता दें कि कई टीमों में कोरोना के केस सामने आने के बाद आईपीएल के 14वें सीजन को 4 मई को टाल दिया गया था. 2 मई तक कुल 29 मुकाबले खेले गए थे. आईपीएल-14 के टलने तक दिल्ली कैपिटल्स 8 मैचों में 6 जीत के साथ पहले स्थान पर है. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 5 मैचों में जीत के साथ दूसरे नंबर पर है. विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को भी 5 मैचों में जीत मिली है और वह तीसरे स्थान पर है.

Leave a Comment