बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गूगल प्ले स्टोर में नंबर 1 पर, गरेना फ्री फायर को पीछे छोड़ देता है

 बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गूगल प्ले स्टोर में नंबर 1 पर, गरेना फ्री फायर को पीछे छोड़ देता है

गेम के लॉन्च के 24 घंटों के भीतर, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अब गरेना फ्री फायर को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा कमाई करने वाला गेम बन गया है। वर्तमान में, गेम को Google Play Store पर 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड किया गया है।


बहुप्रतीक्षित बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को 2 जुलाई को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भारत में लॉन्च किया गया है। तब से इस गेम के लिए जबरदस्त क्रेज है। बैटल रॉयल को गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराया गया था। गेम के लॉन्च के 24 घंटों के भीतर, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गरेना फ्री फायर को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा कमाई करने वाला गेम बन गया है। वर्तमान में, गेम को Google Play Store पर 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड किया गया है।


एक PUBG मोबाइल विकल्प के रूप में जाना जाता है, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लगभग प्रतिबंधित गेम की तरह ही सुविधाओं के साथ आता है। आधिकारिक लॉन्च से पहले, क्राफ्टन को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए 40 मिलियन प्री-रजिस्ट्रेशन मिले। 17 जून को गेम की शुरुआती पहुंच खोलने के बाद, बैटलग्राउंड गेम ने 5 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को प्राप्त किया।


हालाँकि, आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए गेम के लॉन्च पर कोई शब्द नहीं है और क्राफ्टन को अभी तक उसी पर अपडेट नहीं किया गया है। जिन गेमर्स को गेम की शुरुआती एक्सेस मिल गई है, वे अब इसे आधिकारिक वर्जन खेलने के लिए Google Play Store पर अपडेट कर सकते हैं। इसके अलावा, भारत का बैटलग्राउंड उपहार इनाम है और गेमर्स को 1 मिलियन और 5 मिलियन डाउनलोड के लिए पुरस्कार मिल सकते हैं, जिसका दावा 19 अगस्त तक किया जा सकता है।

हाल ही में, क्राफ्टन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से घोषणा की कि PUBG मोबाइल से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में डेटा ट्रांसफर सेवा 6 जुलाई से अगली सूचना तक अस्थायी रूप से बंद कर दी जाएगी। “डेटा ट्रांसफर के अस्थायी रूप से बंद होने पर असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं। जो लोग अपना डेटा स्थानांतरित करना चाहते हैं, कृपया 6 जुलाई से पहले ऐसा करें,” क्राफ्टन ने लिखा और समझाया कि यह “डेटा ट्रांसफर सेवा” की पेशकश “भारत से प्रशंसकों के डेटा को सुरक्षित रूप से सुरक्षित करने के लिए” की जा रही है।

Leave a Comment