दिल्ली में पकड़ा गया आईएसआईएस का आतंकवादी अबू यूसुफ

 दिल्ली में पकड़ा गया आईएसआईएस का आतंकवादी अबू यूसुफ-

दिल्ली- आईएस-आईएस का संदिग्ध आतंकवादी अबू यूसुफ को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया। अबू यूसुफ उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में उतरौला कोतवाली क्षेत्र के बढ़या भैसाही का रहने वाला है, इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है, और आतंकवादी के घर के पास के एरिया को सील कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि सावधानी को देखते हुए कई थानों की पुलिस को उस एरिया में भेज दिया गया है।

बलरामपुर एरिया को किया गया सील – जिस जगह आतंकवादी अबू युशूफ रहता था उस एरिया को सील कर दिया गया है। जहाँ उस गांव के लोगों को बाहर निकलने से रोक लगा दी गयी है। आपको बता दे कि अबू युशूफ बढ़या भैसाही में रहने वाला है।गांव में अबु युसूफ को लोग मुस्तकीम नाम से जानते हैं। गाँव के लोगो मुताबिक अबू शुक्रवार को लखनऊ अपने मामा को देखने गया था। लखनऊ पहुंचने के बाद उसने घर वालो को लखनऊ पहुंच जाने की सूचना मोबाइल से दी थी, उसके बाद से उसका मोबाइल फोन बंद आ रहा था। पुलिस ने बताया कि अबू के घर को पूरी तरह सील कर दिया गया है और घर वालो से पूछताछ की जा रही है।

पकड़े जाने पर अबू युशूफ ने क्या बताया- दिल्ली पुलिस ने अब यूसुफ को पकड़ने के बाद पूछताछ में बताया कि अबू अफगानिस्तान जाने की योजना बना रहा था। किसी दूसरे आतंकवादी के कहने पर पत्नी और अपने चार बच्चों के लिए अबू ने पासपोर्ट भी बनवा लिया था । पुलिस ने मीडिया में ये भी बताया कि अबू के दो साथी जो फरार हो गए हैं।

क्या करना चाहता था अबू युशूफ- दिल्ली पुलिस ने बताया कि अबू युशूफ दिल्ली को दहलाने की साजिश कर रहा था और अयोध्या ने भी आतंकी हमले की साजिश कर रहे थे, जिसे दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया।

Leave a Comment